how to approach class pdf download glaze trading india pvt Ltd

Approaching Q Ans for helping in the teams.Some Approach points used in teams. ...
Tell me About your Sajesion any mistakes in points


 अप्रोच  कराते समय तरह-तरह के सवाल होते हैं जिनका इस प्रकार से उत्तर दिया जा सकता है

Q.1● कंपनी का क्या नाम है
A.1● कंपनी का नाम galway Resource pvt Ltd है
                           OR
 कंपनी का नाम galway Resource Co. है
                           OR
कंपनी का नाम गैलवे रेस्टोरेंट कंपनी

 Q.2● मुझे काम क्या मिलेगा
                     या
 करना क्या पड़ेगा
 A.2●  भाई आप कितना पढ़े हैं आपको नहीं पता कि आप इसमें क्या होता है वही करना है जो ऑफिस में होता है भाई ऑफिस में बहुत सारे काम होते हैं
Glaze class all PDF hindi 
 Q.3● पैसा कितना मिलेगा या सैलरी कितनी मिलेगी
 A.3● पैसा आपके टैलेंट पर डिपेंड करता है आपके काम पर और आपके जानकारी पर डिपेंड करता है
                         OR
देखो भाई आपके और हमारे जैसे लोग जिनकी योग्यता ( पढ़ाई लिखाई) जैसे कक्षा 5 कक्षा 8 कक्षा 10 कक्षा 12 ग्रेजुएशन डिप्लोमा है और उनको काम करते हुए 4 से 5 महीने हो गया है वह लोग महीने का 8 हजार 10 हजार 12 हजार 15 हजार 20 हजार 25 हजार 30 हजार 35 हजार और इससे एबब कमा रहे हैं ।
आप भी तो सी श्रेणी में आते हैं
                            OR
 देखो भाई मैं आपको फिक्स सैलरी नहीं बता सकता मान लो मैंने आपको 10 हजार  बता दिया और आप 15 हजार कमाने लगे तो मैं झूठ साबित हो जाऊंगा और मैं यह नहीं चाहता कि आप मुझे झूठा साबित करें

Q.4● पैसा क्यों लगता है ☆
A.4● देखो भाई जब मैं यहां आया था तो मुझे यहां पर बहुत सारी फसिलिटीज (सुविधा ) मिली है और रूम ट्रेनिंग के दौरान खाना और  हां परमानेंट होने के लिए मैंने डॉक्यूमेंट जो ऑफिस के माध्यम से बने थे और इंडिया गवर्नमेंट मैं प्रमाणित स्टांप फार्म और भी बहुत सारे प्रूफ  बने थे जिनकी वजह से मैं परमानेंट हुआ हूँ । इन सारी सुविधाओं के मिलने में जो भी जहां भी जितना भी पैसा खर्च हुआ था वह मैं अपने हाथ से जमा किया था। मेरा यहां पर किसी प्रकार का कोई सिक्योरिटी या घूस नहीं देना पड़ा ।

    

 Q.5● अगर बिना पैसा के कोई काम होता है तो बताइए ?
 A.5● हां हो सकता है लेकिन ऑफिस से जो एक्स्ट्रा सुविधाएं  है वे आपको नहीं मिलेंगी । और ऑफिस से आपको कभी भी निकाला जा सकता है इसकी कोई जिम्मेदारी मेरी या ऑफिस की नहीं रहेगी।

 Q.6● सुविधाएं ( फैसिलिटी ) क्या-क्या नहीं मिलेगी?
A.6●  देखो भाई अगर आप  पैसा नहीं लगाते है तो परमानेंट होने के लिए जो प्रूफ और डॉक्यूमेंट  बनते हैं और जो ट्रेनिंग और रूम जो एक्स्ट्रा  सुविधाएं होती है वह आपको नहीं मिलेगी और आपको कभी भी निकाल सकते हैं

Q.7● भाई एक बात बताओ यह चैन सिस्टम यह जोड़ने वाला काम तो नहीं है?
 A.7●  देखो भाई आप यहां काम करना चाहते हैं या यहाँ  आना चाहते हैं
मैं आपको काम बता रहा हूं और काम दिला रहा हूं तो क्या यह जोड़ने वाला काम हो गया.      उदाहरण■ सुनो भाई मैं पैसा कमा रहा हूं आप आओगे तो आप भी कमओगे तो क्या यह जोड़ने वाला काम हो गया। अगर आप ऐसा सोचते हैं तो आपके लिए यहां पर कोई काम नहीं है और आप यहां मत आओ । अगर आपको लगता है कि जोड़ने वाला नहीं है तो आप । आ सकते हैं ।

Q.8● आप को सैलरी कितना मिलती है या वेतन कितना मिलता है
                                  या
                   पेमेंट कितना मिलता है
A.8● भाई आपको पता है मैं जहां पर काम कर रहा था मुझे वहां पर 18 से 20 हजार मिल रहा था अगर वहां से यहां बेटर (अच्छा)  नहीं होता तो मैं यहां पर क्यों करता.

Q.9● कंपनी भाग गयी
                         या
               पैसा डूब गया तो
A.9● भाई कंपनी भाग गई या पैसा डूब गया तो मैं दो गुना दूंगा लेकिन आप छोड़ कर चले गए या भाग गए तो आप मुझे क्या देंगे बताइए आपको भी  स्टांप स्टाम्प  पर लिख कर देना होगा।


Q.10● भाई हम प्राइवेट काम नहीं करेंगे?
 A.10● बहुत ही अच्छी बात है दुआ करूंगा कि आपको गवर्नमेंट जॉब लग जाए लेकिन भाई मैं एक बात जानना चाहता हूं सरकारी नौकरी करने के आज के समय में आपके पास कम से कम 5 से ₹ 6 लाख रुपये होना चहिए उसी के साथ साथ में अच्छे नंबर और सोर्स पैरवी भी होना चाहिए |

और उसके बाद मिलता कितना है वहीं 20 से 25 हजार
एक बात बताइए बी एस एन एल ( B S N L ) का सिम कितने लोग यूज़ करते हैं और उसके बाद फायदे हैं जबकि आप यह जानते हैं अन्य कंपनियों के सिम ज्यादा फायदा ज्यादा सुविधा देती है और 90% लोग इनका इस्तेमाल करते थे
        how to approach class pdf download
  हो सकता है आप भी करते हो तो आप कैसे कह सकते हैं कि हम प्राइवेट काम नहीं करेंगे बाकी आपकी मर्जी |

Q.11● भाई मैं एडमिशन कराने के बाद आऊंगा?
A.11● देखो भाई आपने काम के लिए कहा था तो मैं आपको इसीलिए बता दिया क्योंकि इस समय एक वैकेंसी खाली थी हर टाइम  (समय) वैकेंसी खाली थोड़ी रहती है आपकी मर्जी आप जैसा करें मैं आपको बुला थोड़े रहा हूं

 Q.12● कंपनी का वेबसाइट क्या है
A.12● मुल्तानी हर्बल हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड

 Q.13● ऑफिस किस चीज का है
 A.13● ऑफिस एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट से संबंधित है जितने पर्सनल केयर होम केयर हेल्थ केयर डिपार्टमेंट ( कैटेगरी ) में काम होता है

Q.14● मैं घर से दूर नहीं जाना चाहता क्योंकि मैं घर में अकेला हूं
A.14● अच्छी बात है भाई आप दूर नहीं जाना चाहते लेकिन आप यह भी जानते होगे कि आज के समय में लोग 8 से 10 हजार रु कमाने के खोलिए दिल्ली मुंबई चेन्नई पंजाब बहुत सारे स्टेटो मैं जाकर काम करते हैं
                             
how to approach class pdf download
Q.15● मेरा काम करा दो और पैसा आप लगा दो?

A.15● हां करा दूंगा और पैसा भी लगा दूंगा लेकिन मेरी एक शर्त है आपको स्टांप पर लिख कर देना होगा कि जितना आप कम आओगे हमेशा मुझे अपनी इनकम का आधा देना पड़ेगा /
    

  • यह भी पढ़े

SO class in hindi

power of teamwork 

 Low of Average

     

                         Aur
 मंजूर है तो हां करो और आकर काम करो |

 Q.16● क्या पैसा मेरे अकाउंट (सैलरी)  से नहीं कर सकते हैं?
 A.16● नहीं भाई ऐसा नहीं हो सकता
 क्या आप कभी स्कूल में यह कह कर एडमिशन लिया है कि मेरा एडमिशन कर लीजिए और जब मैं पास हो जाऊंगा और मेरी मार्कशीट आ जाएगी तब मैं फीस जमा कर दूंगा ?

Q.17● ऑफिस (कंपनी) में छुट्टियां कैसे मिलती है या कैसे होती है
A.17● जैसे सरकारी विभाग में छुट्टियां मिलती है उसी प्रकार हमारे ऑफिस में भी छुट्टियां मिलती है

 Q.18● ऑफिस का टाइमिंग क्या है?
A.18● ऑफिस में टाइम मॉर्निंग में 10:00 बजे से इवनिंग 5:00 बजे तक और दोपहर में 1:00 बजे से 2:00 बजे तक लंच टाइम रहता है

 Q.19● पहले तुम कम लो जब तुम्हें पैसा मिलने लगे तब बताऊंगा?
                                   या
  पहले तुम कमा लो उसके बाद में बताऊंगा?
 A.19● बहुत ही अच्छी बात कही आपने मैं तो काम आऊंगा ही (कमा रहा हूं) लेकिन क्या तब तक के लिए (हमेशा के लिए) जगह खाली रहेगी ?
how to approach class pdf download
Q.20● अगर काम है तो चार-पांच लोगों से सबका काम करा दो?
A.20● भाई यहां पर कोई फैक्ट्री नहीं है के जितने लोगों को चाहो इतने लोगों का काम करा दो यहां एक ऑफिस है जिसमें सीमित वैकेंसी है एक या दो जिनका हो सकता है

  • यह भी पढ़े

Glaze All Class PDF

 Galway Krisham

 How To Approach

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad