GLAZE GIG PART 4

GIG PART 3 

 • आरती मुझे ऐसा लगता है कि सबसे पहले मैं अपने लिए एक घर खरीदना चाहूंगी । जो कि बहुत बड़ा घर ना हो पर 2 बैड रूम या 3 बैड रूम वाला घर हो । जिसे मैं अपना घर कह सकू और साथ ही मैं एक छोटी सी कार भी लेना चाहूंगी । क्यों कि मैं दिल्ली में रहती हूँ

 और यहां पर बस या मैट्रो जैसे पब्लिक ट्रांसपोर्ट में लोगों को बहुत सी परेशानियों को झेलना पड़ता है तो उसके लिए मैं मारूती या सैंट्रो जैसी छोटी सी कार लेना चाहूंगी । 

 

 

• चेतन : - परफेक्ट ... तो आरती मैं तुम्हारे दोनों सपने यहां लिख रहा हूँ । एक छोटा सा फ्लैट और एक प्यारी सी छोटी सी कार । अब मैं आपको अपने बिज़नेस के बारे में डिटेल में बताता हूँ । उसके बाद तुम सोचना कि क्या इस बिजनेस में तुम्हारे सपने पूरे होना मुमकिन है? तो शुरू करें.. ?? 

 

• चेतन : - तो आप भी सबसे पहले मैं तुम्हें हमारी कंपनी के बारे में बताऊंगा... | 

 

 

 

 

• चेतन : - चलिए आरती मैं आपको अब अपनी कम्पनी के बारे में बताता हूँ आपको हमारी कम्पनी का नाम मालूम हैं .... 

 

• आरती - आ ग्लेज ऐसा कुछ नाम है 

 

• चेतन - जी हां ... आरती । हमारी कम्पनी का नाम है ग्लेज ट्रेडिंग इन्डिया प्राइवेट लिमिटेड और हमारी कम्पनी का ब्राण्ड नाम है गैलवे । क्या नाम है .... 

• आरती : - गैलवे .. 

 • चेतन : - जी हां , हमारी कम्पनी एक रजिस्टर्ड कम्पनी है । वो 2003 में दिल्ली से शुरू हुई थी । यह कौन सा साल चल रहा है ?

• आरती : .2015

 • चेतन : - और हमारी कम्पनी कब शुरू हुई थी आरती :- जी 2003 में , चेतन : - जी हां 2003 में इसका मतलब हमारी कम्पनी को आरती 12 साल हो गये हैं और इन 12 सालों में आज कम्पनी की 15 राज्यों में लगभग 125 फैन्चाईजी हैं और इन फैन्चाईजीस पर हमारी कम्पनी के प्रोडक्ट बिकते हैं और इन 125 फैन्चाईजियों के साथ जुडकर 10 लाख से भी ज्यादा डिस्ट्रीब्यूटर काम कर रहे हैं । तो हमारी कम्पनी के शानदार प्रोडक्टस को बेच रहे हैं । आज हमारी कम्पनी की टर्नओवर 300 करोड़ से ज्यादा है जिसकी वजह से हमारी कम्पनी आज टॉप डायरेक्ट सैलिंग कम्पनीयों में से एक है । हमारी कम्पनी आई डी एस ए की भी मेम्बर है आपने आई डी एस ए का नाम है... 

 

• आरती - आई डी एस ए नहीं मैने नहीं सुना .... 

 

• चेतन : - कोई बात नहीं ... आई डी एस ए का मतलब है आरती , इन्डियन डायरेक्ट सेलिंग एसोसिएशन ... अच्छा आई डी एस ए का मैम्बर होने का मतलब है कि हमारी कम्पनी अपना काम बहुत ऊंचे आदर्शों और मापदण्डों पर करती है

 आई डी एस ए की मैम्बरशिप आरती बिलकुल आसानी से नहीं मिलती है आप इसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि हमारी इंडस्ट्री बीस साल पुरानी इंडस्टी है इन बीस सालों में आई डी एस ए की मुश्किल से 18 से बीस कम्पिनयां ही मैम्बर हैं जिनमे से एक कम्पनी हमारी भी है

 आरती आज की तारीख में हमारी कम्पनी फास्टेस्ट ग्रोइंग डायरेक्ट सेलिंग कम्पनी है और तुम जानती हो कि हमारी इस सफलता का राज क्या है ..।।। हमारी सफलता का सबसे बड़ा राज है हमारे प्रोडक्ट की क्वालिटी और उनका मूल्य हमारे प्रोडक्ट की क्वालिटी बहुत ही शानदार है

 और उससे भी बड़ी बात यह है कि यह बहुत वाजिब दाम पर उपलब्ध हैं मैं यह बात तुम्हे इतने दावे से इसलिए कह रहा हूँ आरती आज मेरे घर में जो भी प्रोडक्ट प्रयोग होते हैं वो मेरी कम्पनी के प्रयोग होते है

 यानि में अपने प्रोडक्ट खुद प्रयोग करता हूँ इसलिए मैं तुम्हे बता सकता हूँ कि हमारे प्रोडक्ट की क्वालिटी बहुत अच्छी है और मैं आपको भी यह प्रोडक्ट टैस्ट करवाउंगा और जब आप टैस्ट करेंगें आप खुद बोल पड़ेगें की यह क्या प्रोडक्ट है ।

 पहले मैं आपको यह बताता हूँ कि हमारी कम्पनी किन प्रोडक्टस में डील करती है ... आरती हमारी कम्पनी के पास एफ एम सी जी प्रोडक्ट की एक बहुत बड़ी रेंज है एफ एम सी जी समझती है आप आरती 

 

• आरती : - नहीं . 

 

• चेतन : -एफ एम सी जी का मतलब है फास्ट मुविंग कन्सुयेबल प्रोडक्ट यानि की ऐसे प्रोडक्ट जो लोग इस्तेमाल करते हैं खत्म कर देते है और बार बार खरीदते है जैसे कि टूथपेस्ट , शैम्पू ऑयल , साबुन वगैरह शायद तुम्हें समझ में आ गया होगा क्या मैं सही हूँ .... . 

• 

आरती - जी मेरे समझ में आ गया है 

 

• चेतन : - हमारी कम्पनी के पास प्रोडक्ट की एक बहुत बड़ी रेंज है आज हम पचास से ज्यादा प्रोडक्ट बनाते हैं और सबसे अच्छी बात यह है कि यह प्रोडक्ट वह है जो कि हमारी रोजमर्रा की जिन्दगी में इस्तेमाल होते हैं इन प्रोडक्ट को एक्सप्लेन करने के लिए मैं आपसे आपके पूरे दिन की दिनचर्या के बारे में पूछंगा ... और फिर हम देखेंगे उस दिनचर्या में हमारे प्रोडक्ट कहां कहां फिट होते हैं तो यह बड़ा दिलचस्प होगा तो क्या आप तैयार हैं ? 

• आरती - जी ... 

 

• चेतन : - तो आरती आप मुझे यह बताइये कि आप सुबह सबसे पहले क्या करती हैं ? आरती : - जी सुबह उठके पहले मैं ब्रश करती हूँ , फैश होती हूँ , नहाती हूं ... चेतन : - बिलकुल तो जब बात ब्रश की होती है तो आरती दाँतों की केयर के लिए हमारे पास दो प्रोडक्ट है नं 0 1 ग्रीन जैल टूथपेस्ट और नं 0 2 नीम टूथपेस्ट ये दोनों ही प्रोडक्ट हर्बल हैं और एन्टीबैक्टीरियल हैं , ब्रश करने के बाद हम फैश होने जाते हैं , तो फैश होने के लिए हमारे पास टॉयलैट्री प्रोडक्ट भी है टॉयलेट को साफ करने के लिए हमारे पास डिस्इन्फिक्टेन्ट टॉयलेट क्लीनर है , टॉयलेट को सुगंधित रखने के लिए हमारे पास एयर फैशनर है फैश होने के बाद हम क्या करते है हम हाथ धोते है आरती तुम यह जानती होगी कि हमें दूसरो का साबुन इस्तेमाल नहीं करना चाहिये उससे संकमण फैलने का खतरा बना रहता है । 

 

• आरती : - जी ..

GIG PART 5

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad