glaze rohit sharma success story in hindi

glaze rohit sharma success story in hindi

 एक विजेता जिसने सभी कठिनाइयों को चुनौती दी

किसी ने सही कहा है कि "अगर मैं रास्ते पर चलता रहा, तो मैं चलने में एक विशेषज्ञ बन जाऊंगा, या तो मुझे मंजिल मिल जाएगी या मैं एक अच्छा यात्री बन जाऊंगा।"


अक्सर, जब हम एक नई यात्रा, नया प्रयोग या नया व्यवसाय शुरू करते हैं, तो हमारे दिल में कई जटिलताएँ होती हैं। कई तरह के सवाल हैं, लेकिन जो व्यक्ति इन पर से अपना विश्वास अलग रखता है, वह निश्चित रूप से सफलता प्राप्त करता है।


एक शानदार घर, एक चमचमाती कार सामने खड़ी और सभी अलंकृत सूट में बैठे, लोग आसानी से अनुमान लगा सकते हैं कि रोहित शर्मा क्या स्थिति रखते हैं। लेकिन कोई भी यह अनुमान नहीं लगा सकता है कि रोहित शर्मा कुछ साल पहले एक साधारण व्यक्ति हुआ करते थे। फिर कुछ ऐसा हुआ कि पूरी तस्वीर बदल गई। यह जानने के लिए कि यह तस्वीर कैसे बदल गई, मैं रोहित शर्मा, आपको मेरी कहानी बताऊंगा।

glaze rohit sharma


glaze rohit sharma

glaze rohit sharma




मैं पटना, बिहार से हूँ। मैंने केवल 10 वीं कक्षा तक पढ़ाई की है। पढ़ाई छोड़ने के बाद मुझे जीने के लिए कुछ करना था, इसलिए मैंने एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करना शुरू किया। मैंने अक्सर लोगों को आलीशान वाहनों में बैठे देखा। होटलों के सामने टहलते हुए, मैं इन लोगों के सुंदर जीवन को देखता था। मुझे समझ में नहीं आ रहा था कि मेरे जीवन में इन सब चीजों की कमी क्यों है।


इस तरह चीजें बदलीं

मेरा जीवन एक अलग पैटर्न पर चल रहा था और आगे बढ़ना जारी रहेगा लेकिन समय के साथ बदलाव की लहर आई और सब कुछ बदल गया। मेरे एक चचेरे भाई श्री रमेश कुमार सिंह हैं जो गॉलवे बिज़नेस में डीडी स्टार हैं। एक दिन मुझे एक फोन आया और उसके बाद उन्होंने कहा "मेरे विचार में एक ऐसा व्यवसाय है जो आपके वित्तीय संकट को हमेशा के लिए दूर कर देगा और सपने भी पूरे होंगे।" मेरा मानना ​​है कि जब जीवन में परिवर्तन लाने का समय आता है, तो भाग्य ऐसा होता है।

glaze rohit sharma success stor

ऐसी स्थिति में, मैंने अपने भाई के फोन को समय बदलने के अवसर के रूप में देखा और अपने भाई के साथ गॉलवे की व्यावसायिक प्रस्तुति को देखने के लिए सहमत हो गया।


मन में शंका


सच कहूं तो यह सब देखकर मैं बहुत उत्साहित था। मुझे लगने लगा था कि अब मैं कुछ दिनों में बड़ी कमाई करूंगा। यह इसलिए भी संभव था क्योंकि गॉलवे व्यवसाय के बहुत से लोगों ने बहुत कम समय में अच्छा पैसा कमाया है। लेकिन मैं उनके पीछे कड़ी मेहनत और प्रशिक्षण नहीं देख सका। हालांकि मेरे सीनियर ने मुझे ट्रेनिंग के बारे में समझाया था। मैंने प्रशिक्षण नहीं लिया, अपने वरिष्ठ की सलाह की अवहेलना की और लोगों को उनकी पसंद के अनुसार व्यावसायिक प्रस्तुति देखने के लिए कॉल करना शुरू किया।


मेरे आह्वान पर, कुछ लोग गैलवे की व्यावसायिक प्रस्तुति देखने आए थे, लेकिन जब उन्होंने मुझसे व्यवसाय के बारे में प्रश्न पूछना शुरू किया, तो मैं कुछ नहीं बता सका क्योंकि मैंने प्रशिक्षण नहीं लिया था और न ही उत्पादों का इस्तेमाल किया था। इसलिए मैं व्यवसाय में असफल रहा, लेकिन जब मेरे अपलाइन ने यह सुना, तो उन्होंने मुझे समझाया और प्रशिक्षण लेने के लिए प्रेरित किया। इन सभी घटनाओं के बाद, मैंने एक सबक सीखा और चुनौती भी, जिसे मैंने स्वीकार किया और खुद को सुधारना शुरू किया। मुझे पहली बार सफलता मिली। अब लोग मुझे सुन रहे थे और मैं उनके सवालों के जवाब बहुत आसानी से दे रहा था। धीरे-धीरे मेरी डाउनलाइन बनने लगी।

Rohit Sharma

मेरे जीवन में एक समय था जब मेरा परिवार मुझे व्यवसाय से निकालने की पूरी कोशिश कर रहा था। अब, मेरा पूरा परिवार इस व्यवसाय में मेरा पूरा समर्थन कर रहा है। कुछ दिन पहले मैं मुश्किल से 100 रुपये कमा पाता था और आज हर महीने लाखों में कमा रहा हूं। मैं अब भी वही रोहित शर्मा हूं और यह दुनिया भी वही है। बस दुनिया का नज़रिया बदल गया है जो ग्लेज़ ने मुझे दिया है। जिसके कारण आज मैं अपने क्षेत्र के संपन्न लोगों में गिना जाता हूं। यह वही है जो मैं इस व्यवसाय से चाहता था।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad